खुशखबरी : उदयपुर से हरिद्वार चलेगी नई ट्रेन

Share it:

उदयपुर | अजमेरसे हरिद्वार तक चलने वाली ट्रेन के उदयपुर तक बढ़ाने के प्रस्ताव निरस्त होने के बाद अब उत्तर पश्चिम रेलवे उदयपुर से हरिद्वार नई ट्रेन चलाएगा। इसके लिए विभाग ने तैयारियां भी शुरू कर दी है और यात्रियों को अगले दो महीने में यह सुविधा मिल सकेगी। 

रेल अधिकारियों ने बताया कि मेवाड़ से हरिद्वार तक जाने के लिए कोई सीधी ट्रेन अभी तक नहीं थी। यात्रियों को अजमेर पहुंचने के बाद हरिद्वार की ट्रेन पकड़नी पड़ती थी। पहले अजमेर से हरिद्वार तक चलने वाली ट्रेन को उदयपुर तक बढ़ाने की प्रस्ताव चल रहा था। लेकिन कुछ समस्या आने से यह प्रस्ताव निरस्त हो गया। इसके बाद अब उदयपुर से हरिद्वार तक नई ट्रेन चलेगी। इसका प्रस्ताव पास हो गया है और तैयारियां शुरू कर दी गई है। ट्रेन किस तारीख से शुरू होनी है और इसका रूट यह तय करना बाकी है। 

^अजमेर से हरिद्वार वाली ट्रेन को उदयपुर से करने का प्रस्ताव निरस्त होने पर रेल मंत्री से संभाग के सभी सांसदों ने मेवाड़ से हरिद्वार के लिए नई ट्रेन चलाने का प्रस्ताव दिया था। रेल मंत्री ने यह प्रस्ताव स्वीकार कर नई ट्रेन चलाने की अनुमति दी थी। इसी के तहत यह ट्रेन शुरू होगी। इसे शुरू होने में अभी दो महीने लग सकते हैं। अर्जुनलाल मीणा, सांसद, उदयपुर 


Share it:

Rajasthan

Post A Comment:

0 comments: